Proud Privilege

Hindi translation: सौभाग्य, गर्व का विषय, गौरव की बात

GLOSSARY ENTRY (DERIVED FROM QUESTION BELOW)
English term or phrase:Proud Privilege
Hindi translation:सौभाग्य, गर्व का विषय, गौरव की बात
Entered by: PRAKAASH

21:44 Nov 11, 2013
English to Hindi translations [PRO]
Government / Politics / Report
English term or phrase: Proud Privilege
It is my proud privilege to present this report.

सभी हिंन्‍दी अनुवादक मित्रों से सादर अनुरोध है कि मुझे पद 'proud privilege' तथा इस संपूर्ण वाक्‍य के अनुवाद के उपयुक्त विकल्‍प सुझाएं।

With Thanks and Regards,
PRAKAASH
PRAKAASH
India
सौभाग्य
Explanation:
मुझे इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

शाब्दिक रूप में - गौरवपूर्ण सौभाग्य
मेरे लिए यह गौरव का विषय है कि मुझे इस प्रतिवेदन को प्रस्तुत करने का सौभाग्य मिला है।






--------------------------------------------------
Note added at 8 hrs (2013-11-12 06:10:46 GMT)
--------------------------------------------------


Privilege = विशेषाधिकार, सौभाग्य, विशेष लाभ
Selected response from:

Lalit Sati
India
Grading comment
संदर्भ को देखते हुए मुझे ललित जी उत्तर सटीक लगा, हलांकि अन्‍य जवाब भी गलत न थे। आप सभी का शुक्रिया।
4 KudoZ points were awarded for this answer



Summary of answers provided
5 +3गर्व का विषय
Ashutosh Mitra
4 +2सौभाग्य
Lalit Sati
5गौरवांवित
Ravinandan
4गौरवपूर्ण विशेषाधिकार
Ashish Kumar Jaiswal
4इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करना मेरे लिए विशेष गौरव/गर्व की बात है
chopra_2002


  

Answers


3 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5
proud privilege
इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करना मेरे लिए विशेष गौरव/गर्व की बात है


Explanation:
मेरे विचार में यहाँ अनुवादक को थोड़ी स्वतंत्रता लेने की ज़रूरत है।

शाब्दिक अनुवाद यह होगा:

इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करना मेरा गौरवपूर्ण विशेषाधिकार है।

यह अटपटा, असहज और अस्वाभाविक प्रतीत होता है।

chopra_2002
India
Works in field
Native speaker of: Native in HindiHindi
Notes to answerer
Asker: धन्‍यवाद चोपड़ा जी।


5 hrs   confidence: Answerer confidence 5/5 peer agreement (net): +3
proud privilege
गर्व का विषय


Explanation:
इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करना मेरे लिए गर्व का विषय है।

Ashutosh Mitra
India
Native speaker of: Native in HindiHindi, Native in EnglishEnglish
PRO pts in category: 3
Notes to answerer
Asker: धन्‍यवाद आशुतोष जी।


Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Parvathi: सहमत
2 hrs
  -> Thanks Paruji!

agree  Nitin Goyal
6 hrs
  -> Thanks Nitinji..!

agree  Mrudula Tambe
1 day 2 hrs
  -> Thanks, Mrudulaji ..!

5 hrs   confidence: Answerer confidence 5/5
proud privilege
गौरवांवित


Explanation:
इस रपट को आपके समक्ष प्रस्तुत करने का विशेषाधिकार पाने पर मै अपने को गौरवांवित महसूस कर रहा हूँ।

Ravinandan
India
Native speaker of: Native in HindiHindi

8 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +2
proud privilege
सौभाग्य


Explanation:
मुझे इस रिपोर्ट को प्रस्तुत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

शाब्दिक रूप में - गौरवपूर्ण सौभाग्य
मेरे लिए यह गौरव का विषय है कि मुझे इस प्रतिवेदन को प्रस्तुत करने का सौभाग्य मिला है।






--------------------------------------------------
Note added at 8 hrs (2013-11-12 06:10:46 GMT)
--------------------------------------------------


Privilege = विशेषाधिकार, सौभाग्य, विशेष लाभ

Lalit Sati
India
Native speaker of: Native in HindiHindi
PRO pts in category: 12
Grading comment
संदर्भ को देखते हुए मुझे ललित जी उत्तर सटीक लगा, हलांकि अन्‍य जवाब भी गलत न थे। आप सभी का शुक्रिया।

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Pundora: मेरे विचार से भी privilege का आशय यहां सुअवसर या सौभाग्य प्राप्त होने से है। Cambridge Online में privilege का एक अर्थ यह भी है - An opportunity to do something special or enjoyable.
37 mins
  -> जी हां, फ़ादर कामिल बुल्के के शब्दकोश में भी "सौभाग्य" शब्द Privilege के समानार्थी के रूप में शामिल है।

agree  Piyush Ojha: चोपड़ा जी और आशुतोष जी के सुझाव भी सही हैं पर मेरी राय मेँ आपका सुझाव सबसे सरल, मुहावरेदार और सटीक है।
13 hrs
  -> धन्यवाद

10 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5
proud privilege
गौरवपूर्ण विशेषाधिकार


Explanation:
मैं गौरवपूर्ण विशेषाधिकार के साथ यह रिपोर्ट प्रस्‍तुत कर रहा हूं।


OR

इस रिपोर्ट को प्रस्‍तुत करना मेरे लिए गौरवपूर्ण विशेषाधिकार की बात है।

Example sentence(s):
Ashish Kumar Jaiswal
India
Works in field
Native speaker of: Native in HindiHindi, Native in EnglishEnglish
Notes to answerer
Asker: धन्‍यवाद





The KudoZ network provides a framework for translators and others to assist each other with translations or explanations of terms and short phrases.


See also:

Your current localization setting

English

Select a language

Term search
  • All of ProZ.com
  • Term search
  • Jobs
  • Forums
  • Multiple search