KudoZ home » English to Hindi » Cooking / Culinary

leeks sauce

Hindi translation: गंदना की चटनी


12:10 Nov 20, 2008
English to Hindi translations [PRO]
Cooking / Culinary / leeks
English term or phrase: leeks sauce
leeks
suraj jaiswal
India
Hindi translation:गंदना की चटनी
Explanation:
कामिल बुल्के के शब्द कोश में leek के लिए गंदना शब्द दिया गया है।



--------------------------------------------------
Note added at 14 मिनट (2008-11-20 12:24:57 GMT)
--------------------------------------------------

यह प्याज और लहसुसन के जैसी कोई तरकारी है। भारतीय साहित्य संग्रह के शब्द कोष में इसका अर्थ इस तरह से दिया गया है:

गंदना -पुं. [सं.गंधन] 1.लहसुन और प्याज की तरह का एक प्रकार का कंद जो तरकारी आदि में डाला जाता है।

Wikipedia में leek का पृष्ठ यह है:

http://en.wikipedia.org/wiki/Leek

--------------------------------------------------
Note added at 15 मिनट (2008-11-20 12:26:07 GMT)
--------------------------------------------------

अधिक स्पष्टता के लिए,

गंदना (लीक) की चटनी

इस तरह लिखा जा सकता है।
Selected response from:

Balasubramaniam L.
India
Grading comment
Thanks to all answers.
4 KudoZ points were awarded for this answer



Summary of answers provided
4 +5गंदना की चटनी
Balasubramaniam L.
4हरी प्‍याज़ (लीक) की चटनी
Sampreshan


  

Answers


9 mins   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +5
गंदना की चटनी


Explanation:
कामिल बुल्के के शब्द कोश में leek के लिए गंदना शब्द दिया गया है।



--------------------------------------------------
Note added at 14 मिनट (2008-11-20 12:24:57 GMT)
--------------------------------------------------

यह प्याज और लहसुसन के जैसी कोई तरकारी है। भारतीय साहित्य संग्रह के शब्द कोष में इसका अर्थ इस तरह से दिया गया है:

गंदना -पुं. [सं.गंधन] 1.लहसुन और प्याज की तरह का एक प्रकार का कंद जो तरकारी आदि में डाला जाता है।

Wikipedia में leek का पृष्ठ यह है:

http://en.wikipedia.org/wiki/Leek

--------------------------------------------------
Note added at 15 मिनट (2008-11-20 12:26:07 GMT)
--------------------------------------------------

अधिक स्पष्टता के लिए,

गंदना (लीक) की चटनी

इस तरह लिखा जा सकता है।

Balasubramaniam L.
India
Native speaker of: Native in HindiHindi
PRO pts in category: 12
Grading comment
Thanks to all answers.

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Shalini Bansal
8 mins
  -> Thank you.

agree  Lalit Sati
10 mins
  -> Thank you.

agree  Ramesh Bhatt
1 hr
  -> Thank you.

agree  Nitin Goyal
2 hrs
  -> Thank you.

agree  cmrawal
3 hrs
  -> Thank you.

2 days2 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5
हरी प्‍याज़ (लीक) की चटनी


Explanation:
शब्‍दकोश में गंदना ही है....

लेकिन आमतौर पर इसे हरी प्‍याज़ कहा जाता है.....
इसलिए हरी प्‍याज की चटनी भी कह सकते हैं....

Sampreshan
India
Native speaker of: Hindi