Smooth Batter

Hindi translation: एकसार घोल

English to Hindi translations [PRO]
Food & Drink / Recipy
English term or phrase: Smooth Batter
Kindly help me in this phrase:

Make smooth batter.
Puneet Bansal
India
Hindi translation:एकसार घोल
Explanation:
कृपया ऊपर चर्चा में मेरी टिप्पणियाँ देखें।

गूगल 'एकसार घोल' के ९ हिट दे रहा है।

उदाहरण: 'जब आप मैदा और चाशनी के घोल को लगातार चलाते रहेंगे तो वह घुल जाएगा और एकसार घोल बन जाएगा. ध्यान रहे की इसमें गांठ नहीं होनी चाहिए.'



--------------------------------------------------
Note added at 9 hrs (2018-03-01 15:34:30 GMT)
--------------------------------------------------

* कि इसमें गांठ नहीं होनी चाहिए।

वर्तनी की ग़लती स्रोत में थी।
Selected response from:

Piyush Ojha
United Kingdom
Grading comment
thanks
4 KudoZ points were awarded for this answer



Summary of answers provided
4 +3मुलायम घोल
Lalit Sati
4 +1एकसार घोल
Piyush Ojha
5लपसी बनाएं
Atiquzzama Khan
4 +1चिकना घोल
Parvathi


Discussion entries: 5





  

Answers


10 mins   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +3
smooth batter
मुलायम घोल


Explanation:
batter लपसी भी हो सकती है

मगर तमाम खाद्य सामग्रियाँ निर्मित करने के संदर्भ में घोल आदि का प्रयोग देखने को मिलता है। जैसे एक जगह लिखा है: दोसा घोल बनाने के लिए दोसा मिक्स में आवश्यकतानुसार दही मिलाएं और एक चम्मच से हिलाते हुए मुलायम घोल तैयार करें।... ऐसे ही कई उदाहरण नेट पर ही आपको मिल जाएँगे।

Lalit Sati
India
Works in field
Native speaker of: Native in HindiHindi
PRO pts in category: 20

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Ravindra Godbole
39 mins

agree  Nitin Goyal
1 day 6 hrs

agree  Ashutosh Mitra
1 day 8 hrs

15 mins   confidence: Answerer confidence 5/5
smooth batter
लपसी बनाएं


Explanation:
Batter is लपसी.
लपसी एक प्रकार का खाद्य वस्तु है जो आटे दूध इत्यादि को मिला कर बनाया जाता है. वैसे बैटर भी लिख सकते हैं.

--------------------------------------------------
Note added at 18 mins (2018-03-01 06:39:27 GMT)
--------------------------------------------------

बैटर उस घोल को भी कहते हैं जिसे केक इत्यादि बनाने के लिए तैयार किया जाता है.

Atiquzzama Khan
India
Works in field
Native speaker of: Native in UrduUrdu, Native in HindiHindi

24 mins   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +1
smooth batter
चिकना घोल


Explanation:
यह सही लग रहा है क्यूंकि यहाँ पर गाढ़ा या पतला का ज़िक्र नहीं किया गया और नाही सन्दर्भ बताया गया है।

Parvathi
India
Specializes in field
Native speaker of: Native in HindiHindi, Native in TeluguTelugu

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  NishantM
41 days

9 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +1
smooth batter
एकसार घोल


Explanation:
कृपया ऊपर चर्चा में मेरी टिप्पणियाँ देखें।

गूगल 'एकसार घोल' के ९ हिट दे रहा है।

उदाहरण: 'जब आप मैदा और चाशनी के घोल को लगातार चलाते रहेंगे तो वह घुल जाएगा और एकसार घोल बन जाएगा. ध्यान रहे की इसमें गांठ नहीं होनी चाहिए.'



--------------------------------------------------
Note added at 9 hrs (2018-03-01 15:34:30 GMT)
--------------------------------------------------

* कि इसमें गांठ नहीं होनी चाहिए।

वर्तनी की ग़लती स्रोत में थी।

Piyush Ojha
United Kingdom
Native speaker of: Native in EnglishEnglish, Native in HindiHindi
PRO pts in category: 4
Grading comment
thanks

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Ashutosh Mitra
23 hrs
  -> धन्यवाद, आशुतोष जी।