MSDS

Hindi translation: एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा आंकड़ा पत्रक) / एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)

English term or phrase:MSDS
Hindi translation:एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा आंकड़ा पत्रक) / एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)
Entered by: Ashish (HIN,ENG) Nadia (ITA)

02:19 Oct 8, 2013
English to Hindi translations [PRO]
Science - Safety
English term or phrase: MSDS
MSDS (एमएसडीएस - सामग्री सुरक्षा आंकडे व सूचना दस्तावेज़)

http://www.proz.com/kudoz/english_to_hindi/medical_general/8...
Ashish (HIN,ENG) Nadia (ITA)
एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा आंकड़ा पत्रक) / एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)
Explanation:

एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट) का प्रयोग कई दस्तावेज़ो में देखा जा सकता है। उदाहरणार्थ -
विभिन्न रसायनों से निपटने में सामग्रियों/रसायनों के सुरक्षा डेटा शीट का अध्ययन।
(http://dget.gov.in/mes/Chemical.pdf)

data sheet आंकड़ा पत्रक, डाटा शीट
(http://www.cstt.nic.in/hindi_directory/form_action.asp?searc...

--------------------------------------------------
Note added at 24 mins (2013-10-08 02:43:31 GMT)
--------------------------------------------------

हालांकि हिंदी में data के लिए दत्त शब्द भी शब्दकोश में दिया है, परंतु आंकड़ा या डेटा ही अधिक प्रचलन में है।
Selected response from:

Lalit Sati
India
Grading comment
Thanks

4 KudoZ points were awarded for this answer



Summary of answers provided
4 +3एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा आंकड़ा पत्रक) / एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)
Lalit Sati
4 +2एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)
Balasubramaniam L.


  

Answers


17 mins   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +3
msds
एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा आंकड़ा पत्रक) / एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)


Explanation:

एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट) का प्रयोग कई दस्तावेज़ो में देखा जा सकता है। उदाहरणार्थ -
विभिन्न रसायनों से निपटने में सामग्रियों/रसायनों के सुरक्षा डेटा शीट का अध्ययन।
(http://dget.gov.in/mes/Chemical.pdf)

data sheet आंकड़ा पत्रक, डाटा शीट
(http://www.cstt.nic.in/hindi_directory/form_action.asp?searc...

--------------------------------------------------
Note added at 24 mins (2013-10-08 02:43:31 GMT)
--------------------------------------------------

हालांकि हिंदी में data के लिए दत्त शब्द भी शब्दकोश में दिया है, परंतु आंकड़ा या डेटा ही अधिक प्रचलन में है।

Lalit Sati
India
Native speaker of: Native in HindiHindi
PRO pts in category: 12
Grading comment
Thanks

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  vinod sharma: सहमत, डेटा का प्रयोग अधिक प्रासंगिक लगता है। अतः दूसरा विकल्प व्यावहारिक प्रतीत होता है।
13 mins
  -> धन्यवाद

agree  Ashutosh Mitra
1 hr
  -> धन्यवाद

agree  BHASHNA GUPTA
1 day 5 hrs
  -> धन्यवाद

1 hr   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5 peer agreement (net): +2
msds
एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)


Explanation:
एमएसडीएस (सामग्री सुरक्षा डेटा शीट)

Balasubramaniam L.
India
Native speaker of: Hindi
PRO pts in category: 8

Peer comments on this answer (and responses from the answerer)
agree  Ashutosh Mitra
27 mins
  -> धन्यवाद।

agree  BHASHNA GUPTA
1 day 4 hrs
  -> धन्यवाद।